Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

देश में 2019 को हुई थी आखिरी रेल दुर्घटना, जब सेे एक भी हादसा नहीं

 नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र म...


 नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बुधवार और गुरुवार को कृषि कानूनों पर सरकार का पक्ष रखा। इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां सड़क से लेकर संसद तक केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2021 पर हुई चर्चा का राज्यसभा में जवाब देंगी। कोविड-19 महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की उम्मीदों के बीच, सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। आज बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है इसलिए राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तीन बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद आठ मार्च से आठ अप्रैल तक बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत होगी।
मल्लिकार्जुन खडग़े बनेंगे विपक्ष के नेता
कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति को सदन में विपक्ष के नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खडग़े का नाम सौंपा है। राज्यसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, रेल दुर्घटना के कारण अंतिम यात्री की मृत्यु 22 मार्च 2019 को हुई थी। लगभग 22 महीनों के दौरान, रेल दुर्घटना के कारण हमारे एक भी यात्री की मृत्यु नहीं हुई है। नए रेलवे पुनर्गठन बोर्ड में, हमने भारतीय रेलवे में पहली बार सुरक्षा महानिदेशक को नामित किया है।   वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज राज्यसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देंगी। वित्त मंत्री इस दौरान बजट को लेकर विपक्ष के सवालों का भी जवाब देंगी।

No comments