Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गोबरा नवापारा के सीएमओ ने टेंडर निकालने में की गड़बड़ी, मंत्री से शिकायत के बाद निलंबित किया गया

रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने गोबरा नवापारा नगर पालिका के  सीएमओ भूपेन्द्र उपाध्याय को निलंबित कर दिया है। निलंबित सीएमओ के खिलाफ...


रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने गोबरा नवापारा नगर पालिका के  सीएमओ भूपेन्द्र उपाध्याय को निलंबित कर दिया है। निलंबित सीएमओ के खिलाफ टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी व लापरवाही करने की शिकायत आई थी। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा, इस तरह की गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों ने बताया, गोबरा नवापारा नगर पालिका में मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहते हुए भूपेन्द्र उपाध्याय ने 28 नवम्बर 2020 को 14 वें वित्त आयोग के तहत 34 कार्यों की निविदा प्रकाशित कराई थी। इसके तहत कुल 279.78 लाख रुपए का काम होना था।
 सीएमओ ने इस टेंडर के आवेदन के लिए फार्म लेने की तिथि केवल चार दिन के अंतराल पर निर्धारित की गई। निविदा सूचना तिथि के प्रकाशन और आवेदन प्रस्तुत करने की तिथि मात्र चार दिन रखा गया था। इस मामले की शिकायत नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया से हुई। मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को मामले को संज्ञान लेने के साथ आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। विभाग ने संयुक्त संचालक क्षेत्रीय कार्यालय नगरीय प्रशासन से कराई। जांच में पाया गया कि  सीएमओभूपेंद्र उपाध्याय ने निविदा की राशि एवं योजना के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए गंभीर लापरवाही की है। जांच रिपोर्ट के आधार पर नगरीय प्रशासन विभाग ने भूपेंद्र उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उन्हें संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर में अटैच किया गया है।

No comments