Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अपने घर में भूल से भी ना करें ये काम, वरना हो सकता है नुकसान

abern ews.in नई दिल्ली। आपने सुना होगा कि वास्तु के मुताबिक घर में कई सारी ऐसी चीजें होती हैं जो सही नहीं होती, जिनसे कई प्रकार की समस्याएं...

abernews.in

नई दिल्ली।
आपने सुना होगा कि वास्तु के मुताबिक घर में कई सारी ऐसी चीजें होती हैं जो सही नहीं होती, जिनसे कई प्रकार की समस्याएं भी आ जाती है. आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही कुछ चीजों के बारे में जिनसे घर में अशुभता आती है. वास्तु के अनुसार इन चीजों को समय रहते सही कर लेना चाहिए. जिससे घर में अशुभता आने के चांस कम रहते हैं. चलिए बताते हैं आपको ऐसी ही बातों के बारे में-

ध्यान रखना चाहिए कि घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में हमेशा भारी वस्तु ही रखनी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि इससे राहु ग्रह शांत होते हैं. लेकिन इसके साथ इस बात पर भी खास ध्यान दें कि इस दिशा में टॉयलेट नहीं बनवाना चाहिए. इस दिशा में टॉयलेट बनवाने से घर में राहु का प्रभाव बना रहता है. जिससे घर में मौजूद लोगों को मानसिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं.
घर के मध्य में बने आंगन में भारी सामान रखना और गदंगी बना रहना भी अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि घर के इस बीच वाली जगह ऐसा होने से घर से सभी सदस्यों को परेशानी हो सकती है.वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में सामने कोई पेड़ नहीं होना चाहिए. इसका कारण ये बताते हैं कि इससे आपके जिंदगी में उन्नति का मार्ग बंद हो जाता है.
वहीं घर के दरवाजे के सामने कोई कुआं होना भी अशुभ माना जाता है. घर के यदि मेन गेट खराब है तो इसे फौरन सही करा लेना चाहिए. कहा जाता है कि घर का मुख्य द्वार खराब होने से घर में धन की कमी हो जाता है इसी के साथ घर में नेगेटिव एनर्जी निकलती है।

No comments