Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मट्ठा से दूर करें अपने चेहरे के दाग-धब्बे, ऐसे करें इस्तेमाल

abernews.in नई दिल्ली। मट्ठा पीना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. गर्मियों में धूप से राहत के लिए लोग छाछ पीना काफी पसंद भी करते हैं. ले...

abernews.in

नई दिल्ली।
मट्ठा पीना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. गर्मियों में धूप से राहत के लिए लोग छाछ पीना काफी पसंद भी करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मट्ठा कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स को भी दूर भगाता है. जी हां मट्ठा में मौजूद पोषक तत्व त्वचा को स्वस्थ रखने के साथ उसे सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाता है. चलिए बताते हैं आपको कि आप कैसे मट्ठा का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं.

गर्मियों में सनबर्न की समस्या आम होती है. ऐसे में सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप इसका पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकती है. आपको इसके लिए मट्ठा और टमाटर के रस को मिलाकर प्रभावित हिस्से पर 10-15 मिनट तक लगाकर रखें. इसे फिर आप साफ पानी से धो लें. इससे त्वचा को ठंडक मिलने के साथ साथ सनबर्न की समस्या भी दूर हो जाती है.
 

ये भी पढ़े- झुर्रियां और मुंहासे दूर कर चेहरा चमकदार बनाता है केले का छिलका, बस ऐसे करना होगा इस्तेमाल 

मट्ठा एंटी-एजिंग तो शहद क्लींजर के रूम में भी काम करता है. जिससे आप बढ़ी उम्र की समस्या से बची रहती है. इसके लिए मट्ठाऔर शहद को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. जब वो सूखल जाए तो हल्का सा पानी लगाकर इसे हल्के हाथों से साफ करें. मट्ठा में लैक्टिक एसिड और अल्फा डाइड्रॉक्सी एसिड होता है. जो त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. इससे मुहांसे व काले धब्बे की समस्या भी दूर हो जाती है.

संतरे के छिलके को सूखाकर उसका पाउडर बना लें. फिर इसमें मट्ठा मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और 20 मिनट के लिए इसे छोड़ दें. इसके बाद आप इसे साफ पानी से साफ कर लें.गर्मियों में चलने वाली गर्म हवा के कारण त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. लेकिन मट्ठा और जौ का आटा मिलाकर लगाने से त्वचा हाइड्रेट और नमीयुक्त रहती है साथ ही इसमें ग्लो भी आता है।

No comments