Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अगर आप दसवीं पास है तो रेलवे दे रहा है नौकरी करने का सुनहरा अवसर, देखें आवेदन करने का तरीका

  नई दिल्ली।  अगर आपने दसवीं (10th) या दसवीं के साथ आईटीआई डिप्लोमा (ITI Diploma) किया है तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय रेलवे (India...

 


नई दिल्ली। अगर आपने दसवीं (10th) या दसवीं के साथ आईटीआई डिप्लोमा (ITI Diploma) किया है तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बनारस लोकोमोटिव (Banaras Locomotive) में अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2021 है. इन पदों के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई या नॉन आईटीआई यानी केवल दसवीं पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं.

पद नाम- अप्रेंटिस (Apprentice)

शैक्षणिक योग्यता- अप्रेंटिस (Apprentice) आईटीआई पोस्ट के लिए उम्मीदवार का कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा किया हो. वहीं नॉन आईटीआई पोस्ट के लिए उम्मीदवार का कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा- आईटीआई पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 फरवरी को कम से कम 18 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. वहीं नॉन आईटीआई पोस्ट के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल और अधिकतम 22 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडबल्यूएस वर्ग के उम्मीवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 374 है.

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 15 फरवरी 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://blwactapprentice.in/Registration.php पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

No comments