Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सरकार और किसानों के बीव दसवें दौर की बैठक कल

 नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर किसान और सरकार का गतिरोध दूर नहीं हो रहा है। कई बार की बैठकों के बाद भी कोई हल नहीं निकल रहा है। वहीं सुप्र...


 नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर किसान और सरकार का गतिरोध दूर नहीं हो रहा है। कई बार की बैठकों के बाद भी कोई हल नहीं निकल रहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी किसान दिल्ली में डटे हुए हैं और आंदोलन 55वें दिन में प्रवेश कर चुका है। इस बीच आज अन्नदाताओं और सरकार के बीच जो 10वें दौर की वार्ता होने वाली थी वह अब कल होगी। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक है। दिल्ली और यूपी पुलिस भी किसानों के साथ बैठक करने के लिए सिंघु बॉर्डर पहुंच चुकी है और उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है। वहीं राहुल गांधी भी आज किसान आंदोलन को लेकर एक प्रेस कॉन्फे्रंस करने वाले हैं, जिसमें वह एक बुकलेट भी जारी करेंगे। किसान आंदोलन के चलते बीते कई दिनों से दिल्ली के जो रास्ते बंद हैं वह आज भी बंद रहेंगे।  सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानूनों की समीक्षा के लिए गठित कमेटी की पहली बैठक शुरू हो चुकी है। हालांकि इसमें कोई किसान नेता नहीं पहुंचा है।
हम सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के सामने नहीं पेश होंगे: राकेश टिकैत
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति की पहली बैठक में जाने से इनकार किया है। टिकैत ने कहा कि हमें नहीं पता, हम नहीं जा रहे हैं। आंदोलन से किसी ने कोर्ट का रुख नहीं किया था। सरकार यह बिल अध्यादेश के जरिए लाई और यह संसद में पेश किया गया। यह वापस भी वैसे ही जाएगा, जहां से आया है। कोर्ट का इसमें क्या काम।

No comments