Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारत ने भेजी वैक्सीन तो ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने ट्वीट की संजीवनी ले जाते हनुमान जी की तस्वीर

नई दिल्ली। भारत से कोरोना वैक्सीन की खेप ब्राजील भेजी गई है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के इस योगदान से ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसो...

नई दिल्ली। भारत से कोरोना वैक्सीन की खेप ब्राजील भेजी गई है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के इस योगदान से ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो काफी प्रसन्न हैं। उन्होंने हनुमान जी की फोटो की ट्वीट कर भारत को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया है।
एक समाचार एजेंसी के मुताबिक,  ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने कहा कि नमस्कार नरेंद्र मोदी.... वैश्विक बाधा को दूर करने के प्रयासों में भारत के एक महान भागीदार होने के लिए ब्राजील आज खुद को बेहद सम्मानित महसूस कर रहा है। ब्राजील को कोरोना वैक्सीन के रूप में मदद करने के लिए आपका बहुत शुक्रिया।
इसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में ब्राजील का एक विश्वसनीय भागीदार बनना सम्मान की बात है। हम स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे।


भारत-ब्राजील संबंधों में ऐतिहासिक दिन

ब्राजील में भारतीय राजदूत ने कहा कि भारत-ब्राजील संबंधों में आज एक ऐतिहासिक दिन है। ब्राजील कोविड वैक्सीन का कंसाइनमेंट पाने वाला पहला देश है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि हम सभी देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे और हम हम दिशा में काम करना जारी रखेंगे। मैं आपके सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं  ब्राजील में कोरोना वायरस अभी भी तेजी से फैल रहा है। ब्राजील में कोरोना पीडि़तों की संख्या 86.97 लाख पार कर गई है साथ ही अब तक 2.14 लाख लोग अपनी जान गवां चुके हैं। भारत द्वारा वैक्सीन ब्राजील के लिए वरदान साबित हो सकती है। बता दें कि भारत सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मोरक्को, बांग्लादेश और म्यांमार को अनुबंध के तहत कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति कर रहा है। सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा बनाई जा रही ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड की 20 लाख खुराक विमान के जरिए शुक्रवार को मुंबई हवाई अड्डे से ब्राजील रवाना हो गई।

No comments