Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाटागाँव, रायपुर में हैप्पी हार्ट्स किड्स एकेडमी के समर कैंप में बच्चों ने सीखी विविध कलाएँ और संस्कृति

abernews । रायपुर में स्थित हैप्पी हार्ट्स किड्स एकेडमी ने एक समर कैंप का आयोजन किया, जिसमें बच्चों को विभिन्न सृजनात्मक और शैक्षिक गतिविधिय...


abernews । रायपुर में स्थित हैप्पी हार्ट्स किड्स एकेडमी ने एक समर कैंप का आयोजन किया, जिसमें बच्चों को विभिन्न सृजनात्मक और शैक्षिक गतिविधियों के प्रति परिचय कराया गया। इस कैंप में ड्राइंग, पेंटिंग, डांस, संगीत, योगा, क्ले आर्ट, और जुंबा में प्रशिक्षण प्रदान किया गया, जिसे एकेडमी के कुशल शिक्षकों द्वारा सिखाया गया। प्रत्येक दिन की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ होती थी, जिससे दिन की गतिविधियों के लिए एक सम्मानपूर्ण और देशभक्तिपूर्ण स्वर निर्धारित होता था। होली का उत्सव स्कूल परिसर में मनाया गया था, जिससे परिवेश रंगों और आनंद से भर गया, रंगों और गुलाल से सजे बच्चों के चेहरे खुशियों से खिल उठे।

बच्चों को अच्छे और बुरे तौर-तरीकों के बारे में पोस्टर्स, बैनर्स, और स्लोगन्स की मदद से सिखाया गया। विशेष बात यह है कि, यह कैंप पूरी तरह से निशुल्क प्रदान किया गया था, इसमें बच्चों के लंच की व्यवस्था भी शामिल थी, जिसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया गया। इस पहल ने न केवल बच्चों को बल्कि उनके माता-पिता को भी गहराई से प्रभावित किया, उनके दिलों  को जीत लिया।

कैंप के अंतिम दिन, VIP रोड पर स्थित राम मंदिर का दौरा करवाया गया, जिसका उद्देश्य बच्चों को उनके धर्म और संस्कृति से परिचित कराना था, यह अकादमी द्वारा एक प्रशंसनीय प्रयास था। स्कूल के प्रिंसिपल ने सभी शामिल लोगों के प्रयासों की सराहना की और धन्यवाद दिया, जिससे एक ऐसे कैंप का सफल समापन हुआ जो न केवल शैक्षिक था बल्कि बच्चों के लिए आनंददायक भी था।

No comments