Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

संगत, श्रवण और विचार ही मानव को उन्नति की ओर ले जाएंगे : मंत्री श्री टंकराम वर्मा

   अनुशासन, संयम और अतीत का ज्ञान बच्चों के व्यक्तित्व विकास की आधारशिला: सांसद श्री सुनील सोनी रायपुर । राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और खेलकू...

  

अनुशासन, संयम और अतीत का ज्ञान बच्चों के व्यक्तित्व विकास की
आधारशिला: सांसद श्री सुनील सोनी

रायपुर । राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री श्री टंकराम वर्मा ने आज आरंग विकासखंड के ग्राम भैंसा के सरस्वती शिशु मंदिर की पूर्व माध्यमिक शाला में सांसद निधि से बने अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर शिक्षा के साथ संस्कार का एक प्रमुख केंद्र है। सरस्वती शिशु मंदिर विद्या प्राप्ति का ऐसा केंद्र है, जिसकी साख कहीं और देखने को नहीं मिलेगी। यहाँ पर जो संस्कार, मर्यादा और अनुशासन है, ये कही और सीखने को नही मिलेगा। बच्चों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि वे अच्छा नागरिक और चरित्रवान बनें। विचार हमारे जीवन में परिवर्तन लाता है। हम जैसा सोचेंगे वैसा बनेंगे। विचार को बड़ा और सकारात्मक रखें। श्री वर्मा ने इस अवसर पर बच्चों को प्रेरक कहानी का भी सुनाया। कहानी के मूल केंद्र में विचार को जिंदगी बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला बताया गया। जीवन को सुखद बनाने के लिए विचारों को सकारात्मक रखने पर बल दिया गया। विचार तभी अच्छे होंगे जब हम अच्छी बातें सुनेगे और अच्छे लोगों से मिलेंगे। संगत, श्रवण और विचार ही विकास की ओर ले के जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने शाला परिसर में शेड निर्माण तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 15 हज़ार रुपए की स्वीकृति की घोषणा की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संसद श्री सुनील सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरस्वती शिशु मंदिर की अलग पहचान है। राज्य में जब बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होता है तो मेरिट लिस्ट में यहाँ के बच्चों का नाम जरूर होता है। बच्चों की शिक्षा के लिए सरस्वती शिशु मंदिर के आचार्य कड़ी मेहनत करते हैं, इसी का परिणाम है, यहाँ से पढ़ के निकले बच्चों की अन्य लोगों से अलग पहचान होती है। अनुशासन, संयम, अतीत का ज्ञान बच्चों को विशिष्ट स्थान की ओर ले जाता है। शिक्षा के लिए वातावरण बनाने का श्रेय आचार्याे के साथ बच्चों के पालकों पर भी जाता है। इस अवसर पर आरंग जनपद सदस्य श्रीमती दिव्या अनिल सोनवानी, सरपंच श्री डुगेश साहू, अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रधानाचार्य श्रीमती मीना सोनी, विद्यालय की छात्र-छात्राएं सहित बड़ी संख्या में पालक और अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

शगुनी के गौठान तालाब के सौंदर्यीकरण के 10 लाख रुपए की घोषणा

निषाद गुहा राज कार्यक्रम में शामिल हुए राजस्व मंत्री

राजस्व मंत्री श्री टंकराम वर्मा आज तिल्दा विकासखंड के ग्राम तरपोंगी और सांकरा में आयोजित आभार रैली में शामिल हुए। आभार रैली के बाद राम भक्त गुहा राज की जयंती पर ग्राम सगुनी और बिलाड़ी में आयेजित कार्यक्रम में श्री वर्मा शामिल हुए। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राम के भक्त और सेवक गुहा राज आज सभी के निःस्वार्थ कर्म करने का प्रेरणास्त्रोत हैं। आज के समय मानवता की सेवा ही परम धर्म है। ग्राम सगुनी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया। इसके साथ ही उन्होंने गांव के गौठान तालाब के सौंदर्यीकरण के 10 लाख रुपए की घोषणा भी की।

No comments