Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अंतरराज्यीय सीमावर्ती चेकपोस्ट पर अवैध धान परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश

  शिविर के माध्यम से राजस्व प्रकरणों का करें समयबद्ध निराकरण-कलेक्टर  राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न बलरामपुर / कलेक्टर श्री...

 

शिविर के माध्यम से राजस्व प्रकरणों का करें समयबद्ध निराकरण-कलेक्टर 

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

बलरामपुर / कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। उन्होने अनुभागवार राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए विवादित एवं अविवादित नामांतरण तथा सीमांकन के लंबित प्रकरणों को शीघ्र ही निराकृत करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री एक्का ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में लगाये जा रहे राजस्व शिविर में प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शिविर में राजस्व सबंधित प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करें, साथ ही अविवादित बंटवारा, सीमांकन से संबंधित प्रकरण का समाधान करने के साथ ही जाति, निवास का अद्यतन सतत रूप से करते रहें। उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन हो रहा है, वहां राजस्व प्रकरणों का समयबद्ध तरीके से निराकरण करें। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत् जिले के विशेष पिछड़े जनजातियों को जारी किये गये जाति प्रमाण पत्र की विकासखण्ड वार समीक्षा करते हुए उन्होंने शेष जाति प्रमाण पत्र को सर्वाेच्च प्राथमिकता से बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनसामान्य को किसी प्रकार से दिक्कत न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। सभी अधिकारी जनसामान्य की समस्याओं एवं परेशानियों को संवेदनशीलता एवं सहानुभूतिपूर्वक सुनकर निराकरण करें। उन्होने राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की नियमित समीक्षा करने तथा कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा निर्धारित तय सीमा में राजस्व प्रकरणों के निराकरण सुनिश्चित करें एवं जो प्रकरण समय सीमा के बाहर के है उन्हे प्राथमिकता से पहले पूर्ण करें।

कलेक्टर ने अवैध धान परिवहन को रोकने सघन जांच करने के दिए निर्देश

कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने जिले में धान खरीदी की समीक्षा करते हुए अब तक खरीदे गए कुल धान की मात्रा एवं धान के उठाव के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने धान की  खरीदी हेतु टोकन, कुल धान खरीदी की मात्रा, धान उठाव की स्थिति, पंजीकृत किसानों एवं धान क्रय कर चुके किसानों की अद्यतन स्थिति, बारदाना की उपलब्धता सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिले के अंतरराज्यीय सीमावर्ती चेकपोस्ट पर अवैध धान परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एस एस पैकरा, संयुक्त कलेक्टर, राजस्व अनुविभागीय अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित सबंधित अधिकारीगण  उपस्थित रहे।

No comments