Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लगातार 40 दिनों तक सुबह(फजर) की नमाज पढ़ने वाले 19 बच्चों को इनाम में सायकल दी गई

रायपुर। मोवा जामा मस्जिद रायपुर में मुस्लिम जमात की तरफ से एक बेहतरीन पहल की गई जिसमें 40 दिनों तक सुबह (फजर) की नमाज मुसलसल(लगातार) पड़ने वा...


रायपुर। मोवा जामा मस्जिद रायपुर में मुस्लिम जमात की तरफ से एक बेहतरीन पहल की गई जिसमें 40 दिनों तक सुबह (फजर) की नमाज मुसलसल(लगातार) पड़ने वाले 19 बच्चों को तोहफे के रूप में सायकल दी गई । आज इस पहल से बच्चों में खुशी देखी गई व बच्चों का कहना है कि आगे भी इंशाअल्लाह वे अपनी नमाजे ऐसे ही लगातार जारी रखेंगे ।

इस मौके पर मोवा मस्जिद के इमाम कहा कि खुदा ने हमे अपनी इबादत यानी पूरे टाइम की नमाज पढ़ने व अपनी इबादत के लिए इस दुनिया मे भेजा है व हम जितनी ज्यादा इबादत करते है खुदा हमसे खुश होता है । 

 मोवा मस्जिद के मुतवल्ली (अध्यक्ष) शेख गुलाम रसूल ने बताया कि समाज में आनेवाली पीढ़ी में नमाज के प्रति जागरूकता लाने एक नई पहल की है ,जिसमे लगातार 40 दिनों तक जो बच्चे यदि सुबह की नमाज पढ़ने मस्जिद आते है उन्हें इनाम स्वरूप सायकल प्रदान की जाएगी जिसको लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा गया व इस पहल के चलते लगभग 48  बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया चूकी छोटी उम्र होने की वजह से कुछ बच्चे इसे लगातार जारी रखने में चूक गए । परंतु 19 बच्चे ऐसे रहे जिन्होंने पूरे 40 दिनों तक लगातार फजर की नमाज पढ़ी ऐसे में बच्चों को नमाज पड़ने के साथ साथ बहुत सी फ़राएज़(सही तरीका) भी सिखाया गया जैसे नमाज से पहले वजू का तरीका, नमाज में पढ़ी जाने वाली सुन्नतों आदि बहुत सी बातों को भी बताया व सिखाया गया । 

सामाजिक कार्यकर्ता शाहिद मेमन की तरफ से 19 बच्चों को सायकल दी गई जिन्होंने 40 दिनों तक मुसलसल (लगातार) नमाज अदा की जिसमे मो. अयान,  रेहान खान,आफाक खान, मो मेहरान खान, मो आफताब, अबु हुरैरा, मो अरसलान, नौशाद अहमद, शहजाद अहमद, मो अरशान, अवैस रजा, तारिक अनवर, मो आसिफ, मो अलीफ, शेख हसनैन, नियजुर्रहमान, अब्दुल रेहान, अब्दुल बिलाल, मो अयान रहे जिन्होंने पूरे 40 दिन लगातार नमाज पढ़ी 

साथ ही जिन जिन बच्चों ने फजर की नमाज में अपनी उपस्तिथि दी उन्हें भी हौसला अफजाई ( प्रोत्साहन) के लिए एक एक घड़ी इनाम के तौर पर दी गई।

No comments