Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अधिकार दिलाने पर वंचित आदिवासी समाज ने किया डॉ. रमन का अभिनंदन

अबेरन्यूज़ रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलने से वंचित रखने वाली त्रुटियों को हटाने का कैब...


अबेरन्यूज़ रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलने से वंचित रखने वाली त्रुटियों को हटाने का कैबिनेट में प्रस्ताव  पास करने पर तथा इस हेतु छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा लगातार प्रयास किए जाने और उनके प्रयास से सालों से अपने अधिकार से वंचित समाज को अपना अधिकार मिलने की दिशा में कदम बढ़ने के कारण छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आए आदिवासी समाज के लोगों ने डॉ. रमन सिंह के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उनका अभिनंदन किया।

अधिकार वंचित आदिवासी संघर्ष समिति ने अपने सामाजिक संघर्ष में भागीदारी निभाकर अधिकार सुनिश्चित कराने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का सम्मान करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए हमेशा आदिवासी समाज और अधिकार वंचित आदिवासियों के हित में संवेदनशीलता दिखाई है और वंचित आदिवासियों को उनका अधिकार दिलाने अथक प्रयास किये हैं। जिनका परिणाम सामने है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के उन 12 जाति समूहों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने मंजूरी दे दी है जो कांग्रेस ने पांच दशक में कभी सोचा तक नहीं।
   इस अवसर पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि इस वर्ग को हम वंचित वर्ग समझते हैं वह सब से जागृत वर्ग है। और इतने लंबे समय तक अपने अधिकार के लिए लड़ाई करके अपनी जागृति का परिचय दिया है कांग्रेसियों को समझना चाहिए कि यह उनकी नहीं आदिवासी समाज की जीत है।

No comments