Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर: एक जवान घायल

रायपुर। बीजापुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया। जबकि 2 नक्सली घायल हुए हैं। वहीं आईईडी ब्लास्ट की चपेट म...


रायपुर। बीजापुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया। जबकि 2 नक्सली घायल हुए हैं। वहीं आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे रायपुर रेफर किया गया है। हालांकि जवानों ने एक ही नक्सली का शव बरामद किया है। वहीं बंदूक और अन्य विस्फोटक भी मिला है। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है। जानकारी के मुताबिक, तर्रेम थाने से मंगलवार को जवान एंटी नक्सल आॅपरेशन पर निकले थे। इस दौरान पूर्वती के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने अचानक से हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। जवानों ने सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि 3 नक्सली मारे गए हैं, जबकि दो घायल हुए हैं।
जवान गंभीर घायल, दाएं घुटने में आई है चोट
मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट होने से डीआरजी का एक जवान घायल हुआ है। जवान का नाम जोगेश्वर पैकरा है और वह डीआरजी में सहायक आरक्षक के पद पर है। उसके दाएं पैर के घुटने में गंभीर चोट आई है। जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासागुड़ा में उपचार कर बीजापुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। जहां से उसे एयर लिफ्ट कर बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है।
-जिले में सुबह से रुक-रुक कर कई जगह हुई हैं मुठभेड़
जवानों ने मौके से शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, नक्सली वर्दी, आईईडी, बैटरी, बिजली के तार, दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मंगलवार सुबह से ही जिले के अलग-अलग इलाकों में दिन भर रुक रुककर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने कई इनामी नक्सलियों को मार गिराने और पकड़ने में सफल हो रही है।

No comments