Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज तांडव के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है

नई दिल्ली।  सूचना और प्रसारण मंत्रालय ( Ministry of Information and Broadcasting) ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतो...


नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ( Ministry of Information and Broadcasting) ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लेते हुए अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है. भाजपा सांसद मनोज कोटक ने रविवार को सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर अमेज़न प्राइम वीडियो की सीरीज तांडव पर हिंदू देवताओं का उपहास करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की हैं. ANI के अनुसार भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की है कि वेब सीरीज तांडव को उनके मंच से तुरंत हटा दिया जाए अन्यथा उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की जाएगी.

अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत तांडव शुक्रवार को अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुआ. फिल्म निर्माता अली अब्बास जफर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ इस सीरीज को डायरेक्ट और प्रोडूस किया है. आर्टिकल 15 से चर्चित गौरव सोलंकी ने इसे लिखा है.

वेब सीरीज मेकर्स के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में भी एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप लगाया गया है कि निर्देशक अली अब्बास जफर, सैफ अली खान, लेखक गौरव सोलंकी ने वेब सीरीज तांडव के जरिए भगवान राम और शिव का अपमान किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने अमेजॉन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु किशन मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी सहित एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार FIR में आरोप है कि सीरीज के रिलीज होने से एक समुदाय विशेष की भावनाएं भड़क सकती हैं. FIR के अनुसार ''ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया निगरानी के दौरान यह पाया गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज वेब सीरीज तांडव के विरोध में आक्रोश देखा जा रहा है. वेब सीरीज की फुटेज लोग शेयर कर रहे हैं.'' जावड़ेकर को पत्र लिखने वाले मुंबई नॉर्थ-ईस्ट के सांसद मनोज कोटक ने आरोप लगाया कि हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अक्सर ऐसे प्लेटफार्मों पर प्रयास किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों ने शिकायत की है कि तांडव वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है.


उन्होंने कहा ''इसलिए हमने जावड़ेकर जी से एक मांग की है और उन्हें लिखा है कि वे वेब सीरीज पर तत्काल प्रतिबंध लगाए. अभिनेता, निर्माता और निर्देशक को भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए''. जावड़ेकर को लिखे अपने पत्र की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए, मनोज कोटक ने कहा कि ऐसा कोई कानून या स्वायत्त निकाय नहीं है, जो इस तरह के प्लेटफॉर्म्स पर डिजिटल सामग्री और फिल्मों को नियंत्रित करता हो. कोटक ने कहा ''ऐसा लगता है कि तांडव के निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं का अपमान किया है और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अनादर किया है।

No comments