Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कल से खुलेंगे सिनेमाघर, प्रकाश जावड़ेकर ने जारी की गाइडलाइंस

अबेर न्यूज। कोरोना के कारण प्रभावित चल रहा सिनेमाघरों का बिजनेस अब फिर पटरी पर लौटेगा। देश भर में पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन क...


अबेर न्यूज।
कोरोना के कारण प्रभावित चल रहा सिनेमाघरों का बिजनेस अब फिर पटरी पर लौटेगा। देश भर में पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन को मंजूरी मिली है। एक फरवरी से सौ प्रतिशत सीटें भरकर सिनेमाघरों का संचालन हो सकता है। गृहमंत्रालय की मंजूरी के बाद रविवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। सिनेमाघरों को इस दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करना होगा। एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य है। दो शो के बीच कुछ गैप रहेगा, जिससे आने और जाने वालों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हो सके।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने रविवार को अपने आवास पर फिल्म स्क्रीनिंग से जुड़ी नए स्टैंडर्ड आॅपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, एक फरवरी से सारे सिनेमाघर में जितनी सीटें हैं, उतने लोग सिनेमा का आनंद ले सकते हैं। हम ज्यादा से ज्यादा आॅनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कहा कि दो शो के बीच में थोड़ा समय रहेगा। ताकि अचानक से भीड़ एकत्र न हो। सेनेटाइजेशन, कोविड प्रोटोकॉल की पूरी सावधानी बरतनी होगी। सिनेमा देखने वाले लोग वहां के स्टाल्स से खाद्य पदार्थ खरीदकर थियेटर में ले जा सकते हैं।

प्रकाश जावडेकर ने कहा, "वैसे तो ये बातें नॉर्मल हैं, लेकिन सिचुएशन एबनॉर्मल हो गई तो सारे बंधन आते गए और अब ये बंधन खत्म होने के कगार पर हैं। इसलिए ये सिनेमा हॉल सौ फीसदी क्षमता से चलेंगे। ये सिनेमा देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। लोग इसका स्वागत करेंगे।" बता दें कि सौ फीसद क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने की बीते 27 जनवरी को गृहमंत्रालय ने मंजूरी दी थी। जिसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नई एसओपी जारी कर सूचना रविवार को सार्वजनिक की है।

No comments