Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर उद्घाटन, बताया आज़ादी के बाद का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर(EDFC) के ‘न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा सेक्शन’ और प्रया...


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर(EDFC) के ‘न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा सेक्शन’ और प्रयागराज में EDFC के परिचालन नियंत्रण केन्द्र(OCC) का उद्घाटन किया. साथ ही न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन से मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रधानमंत्री के उद्घाटन करने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ''डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के पहले खंड न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा से मालगाड़ियों की औसत गति जो पहले 25 किलोमीटर प्रति घंटा थी वो बढ़कर 75 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी''.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ''आज का दिन भारतीय रेल के गौरवशाली अतीत को 21वीं सदी की नई पहचान देने वाला है. भारत और भारतीय रेल का सामर्थ्य बढ़ाने वाला है। आज हम आज़ादी के बाद का सबसे बड़ा और आधुनिक रेल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट धरातल पर उतरता देख रहे हैं.'' उन्होंने कहा 'आज जब भारत दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है, तब बेहतरीन कनेक्टिविटी देश की प्राथमिकता है. इसी सोच के साथ बीते 6 साल से भारत में आधुनिक कनेक्टिविटी के हर पहलू पर फोकस के साथ काम किया जा रहा है.''।

No comments