Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हत्या के प्रयास का आरोपी युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के साथ आयोजन में नज़र आया, पुलिस बता रही फ़रार

रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव पलक वर्मा एवं राष्ट्रीय सचिव इक़बाल ग्रेवाल इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं । दुर्ग संभा...


रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव पलक वर्मा एवं राष्ट्रीय सचिव इक़बाल ग्रेवाल इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं । दुर्ग संभाग प्रवास पर उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की ।

ग़ौरतलब हैं की राष्ट्रीय महासचिव एवं सचिव के साथ हत्या के प्रयास के आरोप में फ़रार आरोपी भावेश शुक्ला भी मंचस्थ दिखा । भावेश शुक्ला के ख़िलाफ़ थाना आज़ाद चौक रायपुर में हत्या का प्रयास, बलवा की धारा में आरोप दर्ज हैं और पुलिस निरंतर भावेश शुक्ला को फ़रार बता रही हैं । हत्या के प्रयास जैसे गंभीर अपराध में फ़रार आरोपी का इस तरह खुले आम कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारी के साथ कार्यक्रम में शामिल होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाता हैं । कई तस्वीरों में आरोपी भावेश शुक्ला युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव पलक वर्मा के बाजू में बैठा देखा जा सकता हैं । गंभीर आरोपों में फ़रार आरोपी का राष्ट्रीय पदाधिकारियों के इतने क़रीब मौजूद रहने से राष्ट्रीय नेताओं की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में हैं । 
बताया जाता हैं की भावेश शुक्ला पर दर्ज गंभीर अपराध की जानकारी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को भी हैं और उसके ऊपर कभी भी निष्कासन की कार्यवाही हो सकती हैं । 
यह हैं घटना
थाना आज़ाद चौक, रायपुर में दर्ज अपराध क्रमांक 350/2022 के अनुसार भावेश शुक्ला, शान्तनु झा, सुमित शुक्ला, प्रभाकर झा विनीत पवार एवं अन्य ने छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री वैभव शुक्ला के ऊपर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला किया था । हमले में घायल वैभव शुक्ला को गंभीर अवस्था में एम्स रायपुर में भर्ती करवाया गया था । इस मामले में पुलिस ने भावेश शुक्ला, शान्तनु झा, सुमित शुक्ला, प्रभाकर झा विनीत पवार एवं अन्य के ख़िलाफ़ भादवी की धारा 307, 323, 294, 506, 147, 148 के अन्तर्गत अपराध दर्ज किया हैं । 
अपराध में सह अभियुक्त शान्तनु झा एनएसयूआई रायपुर का शहर ज़िला अध्यक्ष हैं । प्रभाकर झा दक्षिण विधानसभा युवा कांग्रेस का महासचिव हैं । 
पुलिस के अनुसार घटना के सभी आरोपी इस वक़्त फ़रार हैं । पर इस तरीक़े से खुलेआम आरोपियों के घूमने और कार्यक्रमों में नज़र आने से पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान उठने लाज़मी हैं ।

No comments