Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

10 वीं और 12 वीं में टॉप करने वाले बच्चे घूमेंगे हेलिकॉप्टर में, सीएम बघेल ने की घोषणा

  रायपुर। बच्चों में न शिक्षा के प्रति ललक पैदा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें हेलिकॉप्टर राइड कराएगी। इसके लिए उन्हें केवल 10वीं और 12व...

 



रायपुर। बच्चों में न शिक्षा के प्रति ललक पैदा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें हेलिकॉप्टर राइड कराएगी। इसके लिए उन्हें केवल 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में टॉप करना होगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के दौरान राजपुर में घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार शिक्षा को लेकर गंभीर है। इस कड़ी में बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए प्रदेश के प्रत्येक जिले स्वामी आत्मानंद स्कूल शुरू किया। बच्चों के साथ पालकों के उत्साह को देखते हुए सीटों की संख्या में बढ़ोतरी की गई। इसके बाद स्कूलों की संख्या में और इजाफे की घोषणा की गई है। इस कड़ी को अब आगे बढ़ाते हुए भूपेश सरकार ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के टॉपर को हेलिकॉप्टर राइड कराने का फैसला लिया है। बता दें कि सीएम भूपेश बघेल का आज बलरामपुर जिले में दूसरा दिन है। कल उन्होंने सामरी विधानसभा क्षेत्र के कुसमी, शंकरगढ़, बरियों का दौरा किया था। आम जनता के मुलाकात कर, शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण किया था। वहीं आज राजपुर पहुंचे हुए है, जहां उनके साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे भी उपस्थित हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजपुर विकासखंड के गोपालपुर गौठान में काम कर रहे संग सहेली स्व-सहायता समूह की सदस्यों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा चर्चा की। उन्होंने गौठान में चल रहे आजीविका गतिविधियों की जानकारी लेते हुए कार्यों पर खुशी जताई। मुख्यमंत्री ने समूह की महिलाओं की मांग पर गौठान में मुर्रा और चिवड़ा निर्माण यूनिट लगाने की स्वीकृति दी। इसके साथ ही समूह संगठन के लिए क्लस्टर भवन निर्माण की भी मंजूरी दी।

No comments