Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तथागत ट्रस्ट द्वारा बच्चों के लिए निशुल्क कोचिंग

पुर्व आईएएस एवं मुख्य ट्रस्टी एन पी सिंह ने सेंटर पहुंचकर छात्र छात्राओं को दिया मार्गदर्शन,ट्रस्टी जिज्ञासा राणा भी रही मौजूद abernews रायप...


पुर्व आईएएस एवं मुख्य ट्रस्टी एन पी सिंह ने सेंटर पहुंचकर छात्र छात्राओं को दिया मार्गदर्शन,ट्रस्टी जिज्ञासा राणा भी रही मौजूद

abernews रायपुर । आज के समय में किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रदेश में अनेक कोचिंग सेंटर हैं, जो इन परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं। इन कोचिंग सेंटर की फीस भी अच्छी तगड़ी रहती है। देश में सभी लोगों को शिक्षा ग्रहण करने का सामान अधिकार है, बावजूद इसके महंगी फीस स्ट्रक्चर के कारण मध्यम व गरीब तबके के छात्र इन परीक्षाओं की तैयारी में पीछे छूट जाते हैं। इन सब परेशानियों का हल छत्तीसगढ़ में तथागत ट्रस्ट ने निकाल लिया है, तथागत ट्रस्ट की विशेष पहल से अब मध्यम व गरीब तबके के छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग क्लास प्रदान की जा रही है।


तथागत ट्रस्ट के द्वारा यह कोचिंग सेंटर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सैफायर ग्रीन फेज 2 हाउस नंबर 438 बरोदा और बालोद जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र विधानसभा डौंडीलोहारा के डौण्डी में चलाया जा रहा है, जहां मध्यम और गरीब तबके के छात्र छात्राओं को निशुल्क विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कराई जा रही है। प्रदेश के जरुरतमंदों और गरीब तबके के छात्र छात्राओं को शिक्षा मिल सके और उन्हें भटकना ना पड़े इसी उद्देश्य से तथागत ट्रस्ट कार्य कर रही है। आपको बता दें के इस निशुल्क कोचिंग क्लास में छत्तीसगढ़ के युवा आईएएस अधिकारी राजेश सिंह राणा भी समय-समय पर जाकर बच्चो को अपना मार्गदर्शन देते हैं।



तथागत ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे हैं इस कोचिंग सेंटर में कल बुधवार को पूर्व आईएएस एवं संस्था के मुख्य ट्रस्टी एन.पी.सिंह पहुंचे। जिन्होंने वहां मौजूद छात्र छात्राओं को अपना मार्गदर्शन दिया, उनके साथ संस्था की ट्रस्टी जिज्ञासा सिंह राणा भी मौजूद रही। आपको बता दें की पूर्व आईएएस एनपी सिंह को अपने बीच पाकर बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे, वहीं आज गुरुवार को वे बालोद जिले के डौण्डी कोचिंग सेंटर जाएंगे जहां वे बच्चों को अपना मार्गदर्शन देंगे उनके साथ तथागत संस्था की टीम भी मौजूद रहेगी।

No comments