Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Chepauk स्टेडियम में जानें India-England में किस टीम का है पलड़ा भारी, देखें रिकॉर्ड्स

  नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान के नाम से मशहूर एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू होने जा रही...

 


नई दिल्ली।
भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान के नाम से मशहूर एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चेन्नई में पहुंच गए है। बेन स्टोक्स श्रीलंका दौरे का हिस्सा नहीं थे, लेकिन कहा जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई में पहुंच जाएंगी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। इस मैदान में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से 9 फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने 5 जीते हैं, जबकि इंग्लैंड को 3 जीत नसीब हुई है। 

वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था। भारत ने पिछली बार यहां इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में खेला था, जब उसने पारी और 75 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। उस मैच में करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया था और वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे।इंग्लैंड ने उस मैच में पहली पारी में 477 रनों का स्कोर बनाया था। इसमें मोइन अली के 146 और जो रूट के 88 रन शामिल है। इसके जवाब में भारत ने सात विकेट पर 759 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। भारत का अब तक का यह सबसे बड़ा स्कोर है। भारत की ओर से नायर ने नाबाद 303, लोकेश राहुल ने 199 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 202 रन ही बना सकी थी। भारत ने चेपॉक मैदान पर अब तक कुल 32 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसने 14 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 6 हारे हैं और 11 ड्रॉ रहा है। 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच टाई रहा था।

No comments